Weather Forecast: The pace of life shivering with winter, it will rain in these areas




नई दिल्लीः 

दिल्ली सहित उत्तरी भारत में तापमान लगातार नीचे गिरता जा रहा है, जिससे लगातार लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। दक्षिणी भारत में बारिश देखने को मिल रही है। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने कुछ इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। 

आईएमडी ने 25 जनवरी तक कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है, जबकि उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश में घना कोहरा छाया रहा। मौसम कार्यालय ने भी अगले 24 घंटों के दौरान यूपी में ठंडे दिन की स्थिति की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने अपने दैनिक मौसम अपडेट में कहा कि 22 और 23 जनवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इसने 22 और 23 जनवरी को जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की।

अपडेट के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में 21 तारीख को भी बारिश की संभावना है और उसके बाद 22 और 23 जनवरी को व्यापक रूप से व्यापक वर्षा के साथ वृद्धि होगी।

आईएमडी ने कहा, 21-22 तारीख के दौरान राजस्थान में छिटपुट बारिश, 22-24 के दौरान छत्तीसगढ़ और 22 और 23 जनवरी को मध्य प्रदेश में छिटपुट वर्षा। 22 जनवरी को उत्तरी पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग भारी वर्षा की संभावना है।

22-24 जनवरी के दौरान बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में व्यापक वर्षा होने की संभावना है। 21 और 22 तारीख को पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान में बिजली के साथ गरज और ओले गिरने की संभावना है। 

22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश में; 22 और 23 तारीख को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और 23 जनवरी, 2022 को झारखंड, छत्तीसगढ़ और गंगीय पश्चिम बंगाल में। पूर्वोत्तर भारत में 23 और 24 जनवरी के दौरान व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

]]>


Reference-hindi.news24online.com

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.